नियंत्रक का सन्देश
वर्तमान युग संचार का युग है। भारत इसका अपवाद नही है। भारत सरकार के नेतृत्व ने पिछले दो दशकों में दूरसंचार परिदृश्य इस हद तक बदल दिया है कि वह विश्व की बाकी अर्थव्यवस्थाओं के बराबर है। हम सब अब एक किफायती मूल्य पर टेलीफोन, इंटरनेट, मोबाइल, 3 जी, 4 जी और अन्य आईसीटी सेवाओं जैसी विभिन्न दूरसंचार सेवाओं का उपयोग करते हैं और अब हम संचार के इन साधनों के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। सही मायने में पूरी दुनिया एक वैश्विक गांव और सम्पूर्ण समाज एक प्रबुद्ध समाज में परिवर्तित हो गया है।

यह कार्यालय बीएसएनएल / डॉट सेवानिवृत्त लोगों के लिए सेवानिवृत्ति लाभों का भुगतान और दूरसंचार आपरेटरों के लिए यूनिवर्सल सर्विस आँब्लिगेशन सब्सडी वितरण करता है, विभिन्न दूरसंचार सेवा प्रदाताओं से लाईसेंस शुल्क का संग्रह और स्पेक्ट्रम शुल्क का संग्रह करता है। सभी सम्बद्ध लोगो को सामान्यतया एंव पेंन्शनर्स को विशेषतया, हमारे कार्यालय के कार्यो के बारे में जानकारी देना आवश्यक है। हम जिन लोगों के लिये कार्य करते है, उनको हमारे बारे में अधिक से अधिक जानकारी देने की अत्यन्त आवश्यकता अनुभव की जा रही है। इसलिए इस परिप्रेक्ष्य में, वेबसाइट मे इस कार्यालय की भूमिका के बारे में अधतन और संक्षिप्त जानकारी निहित हैं। इसके अलावा वेबसाइट की शुरूआत सूचना का अधिकार के बुनियादी उद्देश्यों को पूरा करने की दिशा में इस कार्यालय का एक ईमानदार प्रयास है।

मुझे यकीन है कि यह वेबसाइट लाभार्थियों के साथ साथ आगंतुकों के लिए भी अत्यंत सहायक एवं भविष्य में आवश्यक हो जाएगी | हालांकि संक्षेप मे सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ देने के गंभीर प्रयास किए गयें है परन्तु चूक और गलतियों की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है तथा वेबसाइट के और सुधार हेतु आपके मूल्यवान सुझावों का हम हमेशा स्वागत करते रहेंगे |
Copyright © Reserved for CCA UP West.Disclaimer